February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

INDvsAUS: भारत की जीत के बाद रवि शास्त्री ने की आलोचकों की बोलती बंद, जानें क्या कहा

India vs Australia ODI Series: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने वनडे सीरीज जीतने के बाद अपने एक बयान से आलोचकों के मुंह पर ताले जड़ दिए हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया पर भारत की टेस्ट सीरीज में जीत की सराहना नहीं करने वाले आलोचकों को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि अब कोई नहीं कह सकता कि हम कमजोरऑस्ट्रेलियाई टीम से खेलकर जीते हैं।

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज जीती थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम में उस समय डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ नहीं थे। गेंद से छेड़छाड़ के मामले में यह दोनों खिलाड़ी एक साल के लिए बैन थे और उस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की काफी आलोचना हो रही थी। 

कोच शास्त्री ने तीसरे वनडे में भारत की सात विकेट से जीत के बाद कहा, ”इस टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। अब कोई नहीं कह सकता कि हम कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम से जीते हैं। मुंबई में हारने के बाद लगातार दो मैच जीतना और इतनी यात्रा के बीच जबकि ऑस्ट्रेलिया ने तीनों मैचों में टॉस जीता।
 
ऑस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज में जीत के बाद बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली समेत कइयों ने कहा था कि यह पूरी मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं थी। इस बार हालांकि जिस ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत ने हराया, उसमें स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों थे। इन दोनों के साथ ही टीम तेजी से उभर रहे बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भी शामिल थे।

Share
Now