February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

INDvNZ: 10 विकेट से वेलिंग्टन टेस्ट हारा भारत, विराट कोहली ने बताया हार का कारण

भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से इस साल की शुरुआत अच्छी नहीं रही। न्यूजीलैंड के भारतीय टीम के इस साल के पहले टेस्ट में 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हम इस मैच में बिल्कुल भी लड़ाई नहीं कर पाए। अगर हम न्यूजीलैंड टीम के सामने 220 से लेकर 230 तक का टारगेट रखते तो बेहतर होता। न्यूजीलैंड की पहली पारी में आखिरी तीन बल्लेबाजों ने 120 रन जोड़े और हमें मैच से बाहर कर दिया। यह रन भारत के हारने का प्रमुख कारण बने क्योंकि इसी के दम पर न्यूजीलैंड पहली पारी में 183 रनों की बड़ी लीड लेने में सफल हो सका।

हार के बाद कप्तान कोहली कोहली ने इस बात का भरोसा जताया है कि भारतीय टीम अगले मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करेगी। विराट कोहली ने कहा कि एक बॉलिंग यूनिट के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया। विकेट बाद में बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो गई। आज भारत ने सुबह अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 144 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसकी पूरी टीम 81 ओवर में 191 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के सामने नौ रन का लक्ष्य था जो उसने 1.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया और इस तरह से टेस्ट क्रिकेट में अपनी 100वीं जीत दर्ज की।

भारत की दूसरी पारी में टिम साउदी (61 रन देकर पांच) और ट्रेंट बोल्ट (39 रन देकर चार) की जोड़ी ने दिखाया कि उनकी सीम और स्विंग के सामने भारत की मशहूर बल्लेबाजी लाइन अप में भी काफी सुधार की जरूरत है। टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट अब क्राइस्चर्च में 29 फरवरी से खेला जाएगा।

Share
Now