January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोशियारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाया गया।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोशियारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाया गया। सी विद्यासागर का कार्यकाल ख़त्म हो गया है जिसके बाद भगत सिंह कोशियारी को नया राज्यपाल नियुक्त किया गया। 
राजनितिक सफर भगत सिंह कोश्यारी का जन्म 17जून 1942 को उत्तरखंड के बागेश्वर जिले में हुआ था। कोशियारी ने अपनी पढाई पूरी कर करने के बाद अध्यापक की नौकरी और  पत्रकारिता भी की। देश में इमरजेंसी के दौरान MISA(आंतरिक सुरक्षा अधिनियम) के तहत 3 जुलाई 1975 से 23 मार्च 1977 तक जेल में रहे। 2001 में नित्यानंद स्वामी की जगह कोशियारी मुख्यमंत्री बने। और 2007 तक उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे। 2007 में उत्तराखंड में बहुमत मिलने के बाद भगत सिंह फिर से मुख्य बनने वाले थे लेकिन उस वक़्त केंद्र में मौजूदा बीजेपी सरकार का झुकाव भुवन चंद्र खंडूरी की तरफ था। बाद में 2008 में कोशियारी राज्य सभा सांसद चुने गए। 2014 में लोकसभा चुनाव में सांसद चुने गए। 
बयानों को लेकर चर्चा में 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान भगत सिंह कोशियारी ने कई बार विवादित बयान भी दिए नैनीताल लोकसभा सेट से चुनाव लड़ आरहे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को कोशियारी ने एकलू वानर कहा था जिसके बाद हरीश रावत ने पलटवार करते हुए अपने आप को कांग्रेस का हनुमान बताया था और कोशियारी को भीगा घुघता । यह जुबानी जंग यही नहीं रुकी कोशियारी ने हनुमान वाले बयान को लेकर फिर हरीश रावत पर तंज कैसा था उन्होंने कहा था की हरीश रावत ऐसे हनुमान हैं जिसने होनी ही लंका जला डाली। और चुनाव के बाद हरीश रावत द्वारा बनाये गए बंदरबाड़े हरीश रावत को दाल देंगे 

Share
Now