January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Edify World School ने किया ये अनोखा काम संवरेगा बच्चों का भविष्य

Edify World School ने किया अपने मीडिया सेंटर का शुभारंभ आपको बता दें ये राज्य औऱ राजधानी का पहला ऐसा स्कूल है जिसमें बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ मीडिया और पत्रकारिता से रुबरु कराया जा रहा है । स्कूल का एकमात्र लक्ष्य है कि यदि बच्चों को ग्रेजुऐशन से पहले ही पत्रकारिता का बेसिक ज्ञान दे दिया जाऐ तो आने वाले समय में यानि की भविष्य में बच्चे इस फिल्ड में अपना करियर बना सकते हैं । इसी के साथ सिर्फ स्कूल का मकसद बच्चों को पत्रकारिता सिखाना ही नहीं बल्कि स्कूल की इस पहल से बच्चों में खासा अत्मविश्वास देखने को मिल रहा है । स्कूल कालेजों में होने वाले ओपन माइक कंपीटेशन औऱ अन्य स्टेज गतिविधियों में बच्चें पूरे आत्मविश्वास के साथ हिस्सा लेने के लिऐ तैयार हैं ।

इस माध्यम से बच्चों की ग्रूमिंग, बोलचाल औऱ सबसे बड़ी बात समाज के प्रति उनकी जागरुकता में रुची आना आने वाले कल के जागरुक समाज में मील का पत्थर साबित होगी । वहीं स्कूल प्रबंधन ने बताया की स्कूल ने बच्चों भविष्य के रुप में इनिस्येटिव लेते हुऐ स्कूल प्रांगण में मीडिया सेंटर का शुभारंभ किया है । जिसमें एक वर्चुअल स्टूडियो, मीडिया सेंटर क्लास रुम और टीचरों की पूरी व्यवस्था की गई है । जिसमें स्कूल प्रशासन का पूरा साथ दिया है ।

I-net मीडिया ने । वहीं स्कूल के बच्चों ने भी अपने इस नये माध्यम (फिल्ड) में बढ़चढ़कर हिस्सेदारी निभाई है बच्चों ने प्लास्टिक मुक्त भारत को लेकर एक गाने को फिल्माया है जिसकी सरहाना सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद कर चुके हैं । इसी के साथ बच्चे अपने मीडिया सेंटर के माध्यम से रोजाना न्यूज बुलेंटिन प्रसारित करते हैं । जिसमें बहुत बड़ा सहयोग रहा है विधालय के प्रिंसिपल अजय लाला जी, डायरेक्टर पंकज होल्कर जी, आई-नेट मीडिया के डायरेक्टर उमेश खंडूरी जी और अभिलाष गैरोला जी मीडिया मैनेजर Edify World School.

Share
Now