January 30, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Delhi-Violence: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सीलमपुर पहुंच कर लिया हालात का जायजा़!

नई दिल्लीः उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में 13 लोगों की मौत के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मंगलवार देर रात सीलमपुर में इलाके की स्थिति की समीक्षा करने के लिए पहुंचे हुए थे। बता दें कि पिछले तीन दिनों से चल रही इस हिंसा में अब तक 150 से अधिक लोग घायल हुए हैं। अजीत डोभाव का यह दौरा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मैराथन बैठक के बाद देखने को मिला है। गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को मंत्रालय के अधिकारियों के सआथ तीसरी बैठक की जो कि लगभग तीन घंटे चली।

PunjabKesari

गौरतलब है उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। तनाव को देखते हुए पुलिस के साथ अर्द्धसैनिक बल की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं। 

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मंदीप सिंह रंधावा ने बताया कि अलग-अलग थानों में 11 एफआईआर दर्ज की गई हैं। 25 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन पर हत्या, हत्या के प्रयास, पुलिस पर हमला और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराएं लगाई गई हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, बाबरपुर, कर्दमपुरी, सुदामापुरी, घोंडा चौक, करावल नगर, मुस्तफाबाद, चांदबाग, नूरे इलाही, भजनपुरा, गोकुलपुरी में तनाव है। मंगलवार सुबह दोनों पक्ष के लोग फिर सड़क पर आ गए। कर्दमपुरी और सुदामापुरी इलाके में दिनभर रुक-रुककर पथराव और फायरिंग होती रही। मंगलवार को सबसे अधिक मौत यहीं हुईं।

Share
Now