January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

दिल्ली पुलिस ने की शाहीनबाग प्रदर्शनकारियों के साथ देर रात बैठक- बेनतीजा रही बैठक!

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों को कालिंदी कुंज मार्ग से हटाने के लिए स्थानीय लोगों और गृह मंत्रालय तथा पुलिस के आला अधिकारियों के साथ शनिवार को यहां देर रात तक बैठक हुई लेकिन बातचीत फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।

PunjabKesari

पुलिस के आधिकारिक सूत्रों तथा प्रदर्शन के एक संचालक ने बताया कि करीब 150 स्थानीय लोगों और गृह मंत्रालय के एक संयुक्त आयुक्त, विशेष पुलिस आयुक्त तथा दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त चिन्मय विश्वाल के साथ करीब डेढ़ घंटे तक बैठक हुई। बैठक शाहीन बाग थाने में हुई जो करीब दस बजे रात को खत्म हुई। इस दौरान कालिंदी कुंज के एक तरफ के मार्ग को खोलने के लिए आग्रह किया गया लेकिन वे फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सके।

PunjabKesari

अधिकारियों ने उच्च न्यायालय आदेश के हवाले देते हुए लोगों से जल्द समाधान निकालने की अपील की। उन्होंने लोगों से कहा कि इस मार्ग के बंद होने मथुरा रोड के साथ साथ अन्य मार्गों पर दिनभर लंबा जाम लगा रहता है। उन्होंने कहा कि लोगों की ओर से ठोस आश्वासन की बात पर उपराज्यपाल के साथ बैठक कराने का आश्वासन दिया गया है। प्रदर्शन संचालकों को जल्द ही उपराज्यपाल के साथ मुलाकात कराए जाने की उम्मीद है।

PunjabKesari

सरकार के किसी मंत्री से मुलाकात कराए जाने की बात पर कहा गया कि दिल्ली में आचार संहिता लगा हुआ है इसलिए सिफर् उपराज्यपाल के साथ बैठक कराए जाने की कोशिश की जा सकती है। गौरतलब है कि कालिंदी कुंज मार्ग पर एक महीने से अधिक समय से सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शनकारी दिनरात सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

PunjabKesari
Share
Now