January 30, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Dehli;फेसबुक पर लाइव आकर थाने में खुद को लगाई आग, हालत नाजुक;

रोहिणी जिले के प्रेम नगर थाने में शुक्रवार दोपहर प्रेम नगर निवासी आशु आर्या (24) ने खुद को फेसबुक पर लाइव कर आत्मदाह की कोशिश की। खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर थाने पहुंचे युवक ने ड्यूटी अफसर से एक हवलदार के बारे में पूछा और फिर खुद को आग लगा ली।

वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने आग पर काबू पाकर उसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है। आशु की हालत गंभीर है।

शुरुआती जांच में पता चला है कि दशहरे के दिन दो युवकों से आशु की मारपीट हुई थी। आशु ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच अधिकारी हवलदार संदीप मेडिकल पर था। इस वजह से इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। आशंका है कि इसी कारण उसने यह कदम उठाया। एसीपी स्तर के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। मजिस्ट्रेट को भी सूचना दे दी गई है। 

जिला पुलिस उपायुक्त एसडी मिश्रा ने बताया कि आशु पेंटिंग का काम करता है। दशहरे के दिन वह पिता यादराम के साथ मेला देखने जा रहा था। भीड़भाड़ में आशु का कंधा अमनदीप और हरदीप से टकरा गया। इनमें से एक युवक का फोन नीचे गिर गया और टूट गया। इसे लेकर दोनों युवकों ने अपने परिवार के साथ मिलकर आशु की पिटाई कर दी। 

यादराम ने दोनों युवकों को हरजाना देने की बात कही। आशु ने पुलिस को रात में फोन कर मारपीट की शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की जिम्मेदारी हवलदार संदीप को सौंपी। इस बीच, हवलदार संदीप का हाथ टूट गया और वह छुट्टी पर चला गया। 

मामले की जांच एसीपी स्तर के अधिकारी कर रहे हैं। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। जिसकी भी भूमिका सामने आएगी, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
– एसडी मिश्रा, जिला पुलिस उपायुक्त रोहिणी

Share
Now