February 6, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

कभी भी हो सकता है दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी को चुनाव आयोग ने गुरुवार (26 दिसंबर) को आखिरी समीक्षा बैठक के लिए बुलाया है। बैठक के बाद तैयारियों को देखते हुए कभी भी चुनावों की घोषणा की जा सकती है। दिल्ली में विधानसभा चुनाव के बाद अगली सरकार का गठन 15 फरवरी 2020 तक करना है।

दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने जिस तरह से तैयारी शुरू की है उससे लगता है कि वह चुनाव की तैयारी पूरी कर चुकी है। सूत्रों की माने तो चुनाव के दौरान तैनात होने वाली सभी आयकर विभाग की टीम, आबकारी विभाग की टीम, पुलिस की टीम का गठऩ हो चुका है। कुछ टीमों ने अपने कंट्रोल रूम भी तैयार कर लिए है। चुनाव प्रचार पर नजर रखने के लिए मीडिया मॉनिटरिंग टीम का भी गठन किया जा चुका है।

जागरूकता अभियान की योजना तैयार : मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। चुनाव आयोग ने व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने की योजना भी बनाई है। दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक हम चुनाव की तैयारी लगभग पूरी कर चुके है। 26 दिसंबर को चुनाव आयोग में तैयारियों को लेकर अंतिम समीक्षा बैठक बुलाई गई है। उसके बाद ही तारीख की घोषणा की जाएगी। चर्चा है कि दिल्ली की के मतदाताओं की फाइनल सूची 6 जनवरी को आना है। 

उम्मीद

Share
Now