Fri. Feb 26th, 2021

Express News Live

ज़िद !! सच दिखने की

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में दायित्वधारियों की रहेगी अहम भूमिका

देहरादून, राज्‍य ब्‍यूरो। सितंबर-अक्टूबर में संभावित त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में दायित्वधारियों की भी अहम भूमिका रहेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की रविवार को दायित्वधारियों संग हुई बैठक में पंचायत चुनाव के लिए अभी से जुटने और राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने पर जोर दिया गया। सूत्रों की मानें तो पंचायत चुनाव के मद्देनजर हर जिले में दो-दो दायित्वधारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई।

मुख्यमंत्री आवास के सभागार में हुई विभिन्न विभागों, निगमों व संस्थानों के अध्यक्ष व उपाध्यक्षों की बैठक में मुख्य रूप से पंचायत चुनाव, सदस्यता अभियान और पार्टी संगठन की मजबूती पर मुख्य रूप से फोकस रहा। सूत्रों के मुताबिक बैठक में शामिल हुए 46 दायित्वधारियों से कहा गया कि पंचायत चुनाव सिर पर हैं। इसमें उन्हें अहम भूमिका निभानी है। इस अवसर पर प्रत्येक जिले में दो-दो दायित्वधारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई।

ये दायित्वधारी अपने-अपने क्षेत्रों का सघन दौरा कर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए संभावित दावेदारों के बारे में फीडबैक लेकर संगठन को मुहैया कराएंगे। यह फीडबैक प्रत्याशी चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यही नहीं, दायित्वधारियोंसे प्रदेश में चल रहे भाजपा के सदस्यता अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाते हुए उन्हें नए सदस्य बनाने के लक्ष्य भी दिए गए। साथ ही राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने की मुहिम में भी सक्रिय भागीदारी निभाने को कहा गया।

बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दायित्वधारियों से जनहित से जुड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोगी बनने और अनअपेक्षाओं पर खरा उतरने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि हम लोग हर समय जनता के राडार पर रहते हैं। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि जनता का भरोसा हम पर बना रहे। उन्होंने समाज के सभी वर्गों से निरंतर संवाद बनाए रखने पर जोर दिया। साथ ही कहा कि सरकार द्वारा जनहित के लिए जो कार्यक्रम व लक्ष्य तय किए गए हैं, उनका लाभ आमजन तक पहुंचे इसके लिए समेकित प्रयास करने होंगे। उन्होंने राज्य सरकार की तमाम उपलब्धियों का जिक्र भी किया।

राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश ने भाजपा के सदस्यता अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दायित्वधारियों को संगठन के कार्यों में भी मुस्तैदी से जुटना होगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अजय भट्ट ने अनुशासन पर विशेष जोर दिया। प्रदेश महामंत्री खजानदास, राजेंद्र भंडारी व अनिल गोयल भी बैठक में मौजूद थे।

Share
Now