February 6, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

उत्तराखंड में BJP की बड़ी कार्रवाई,पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल 40 सदस्यों को दिखाया बाहर का रास्ता:

बताया गया है कि इन 40 पदाधिकारियों पर पार्टी समर्थित प्रत्‍याशी के खिलाफ नामांकन भरने और पार्टी विरोधी गतिविधियां करने का आरोप।

देहरादून
उत्तराखंड में पांच अक्टूबर से होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर बगावत करने वाले 40 पदाधिकारियों को बीजेपी ने रविवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों का दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया। पार्टी के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी ने बताया कि जल्द ही इनके निष्कासन की कार्यवाही की जायेगी।

यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने जिला स्तर पर गठित समितियों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर पार्टी के समर्थित प्रत्याशी के विरुद्ध नामांकन भरने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में प्रथम द्रष्टया संलिप्तता के कारण 40 पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया। शीघ्र ही उनके निष्कासन की कार्यवाही की जाएगी।

बता दें, जो सदस्य पार्टी से निकाले गए हैं, उनमें नैनीताल के पूर्व ब्लॉक प्रमुख लाखन नेगी, बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और उत्तराखंड दुग्ध फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट का नाम भी शामिल हैं.

बीजेपी ने पार्टी से निकाले गए इन सदस्यों की लिस्ट जारी की है. जिसके मुताबिक, नैनीताल से 9 सदस्यों, पिथौरागढ़ से 4, अल्मोड़ा से एक और बागेश्वर से 6, टिहरी से 14, पौड़ी, उत्तरकाशी और देहरादून से 2-2 सदस्यों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाएं गए सदस्यों की सूची👇👇

तीन चरणों में होंगे पंचायत चुनाव
पदमुक्त होने वाले सर्वाधिक 14 पदाधिकारी टिहरी से हैं जबकि नैनीताल से नौ, बागेश्वर से छह, पिथौरागढ़ से चार, पौड़ी, उत्तरकाशी और देहरादून से दो-दो तथा अल्मोड़ा से एक पदाधिकारी को पदमुक्त किया गया है। प्रदेश में पांच, 11 और 16 अक्टूबर को तीन चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं।

Share
Now