February 6, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Covid-19′ गुजरात मैं कोरोना ने ली 14 महीने के मासूम की जान- देश में 4789 संक्रमित-124 लोगों ने गंवाई जान-353 हुए स्वस्थ!

नेशनल डेस्क: देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में एकदम बढ़ोत्तरी हुई थी लेकिन अब धीरे-धीरे उसमें फिलहाल थोड़ी कमी आई है और अब तक कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण के कुल मरीजों की संख्या 4789 हो गई है। अब तक कुल 124 लोगों की मौत हुई है तथा कोरोना वायरस के 353 मरीज (एक प्रवासी समेत) ठीक हो गए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है

जामनगरः गुजरात के जामनगर में कोरोना वायरस संक्रमण से 14 माह के एक शिशु की मौत हो गई। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि प्रवासी कामगार के 14 माह के शिशु की पांच अप्रैल को जामनगर के सरकारी अस्पताल में मौत हो गई।बयान के अनुसार अस्पताल मे भर्ती कराए जाने के वक्त से ही उसकी हालत गंभीर थी। दो दिन पहले उसे संक्रमित पाया गया था और बच्चा वेंटिलेटर पर था। उसके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। बयान के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाला वह सबसे कम उम्र का मरीज बन गया है।

गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 29 न‍ए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 प्रभावित लोगों की संख्या 175 पहुंच गई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आज दर्ज हुए नए मामलों में से 19 संक्रमित मरीज अहमदाबाद के हैं जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 83 पहुंच गई है। मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) जयंति रवि ने बताया कि आज सूरत और पाटन में तीन-तीन मामले जबकि भावनगर, आनंद, साबरकांठा और राजकोट में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को सूरत में दो और पाटन में एक मरीज की मौत के बाद ऐसे मामले की संख्या बढ़ कर 15 हो गई है। सूरत में 52 वर्षीय व्यक्ति स्थानीय स्तर पर वायरस से संक्रमित हुआ था और एसएमआईएमईआर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सूरत के नगर निगम उपायुक्त (स्वास्थ्य) आशीष नाइक ने कहा कि सूरत में ही 65 वर्षीय एक व्यक्ति में पांच अप्रैल को कोविड -19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मंगलवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Share
Now