February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी-मरीजों की संख्या पहुंची 126_3 साल की बच्ची भी वायरस की चपेट में!

नेशनल डेस्क: दुनियाभर में हाहाकार मचाने वाले कोरोना ने भारत में भी धीरे-धीरे पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। देश के 15 राज्यों में कोरोना वायरस फैल चुका है। भारत में अब तक कुल 126 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें लद्दाख के 3, जम्मू-कश्मीर 3, पंजाब 1, दिल्ली 7, राजस्थान 4, कनार्टक 10, केरल 25, तमिलनाडु 1, आंध्र प्रदेश 1, तेलंगाना 3, महाराष्ट्र 39, ओडिशा 1, उत्तर प्रदेश 13, हरियाणा 14, उत्तराखंड कोरोना का 1 केस सामने आया है. इसमें से दो की मौत हो गई, जबकि 13 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं महाराष्ट्र की 3 साल की बच्ची भी कोरोना की चपेट में आ गई है। 

PunjabKesari

लोग स्वस्थ रहें, कोई कसर नहीं छोड़ेंगे 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए समन्वित एवं एकजुट कदम उठाए जा रहे हैं और लोग स्वस्थ रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से मुकाबला करने में डाक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों की कड़ी मेहनत एवं योगदान सराहनीय है। 

PunjabKesari

देश के सभी स्कूल, स्विमिंग पूल, मॉल्स 31 मार्च तक बंद
सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर देश के सभी स्कूल, स्विमिंग पूल, मॉल्स आदि 31 मार्च तक बंद किए जाएं। कर्मचारियों को घर से काम करने की छूट हो, इसके साथ ही सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल भी कम हो। कोरोना को लेकर विदेश मंत्रालय ने कॉल सैंटर शुरू किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक टोल-फ्री राष्ट्रीय हैल्पलाइन नंबर ‘1075’ जारी किया है। इससे पहले जारी हैल्पलाइन नंबर 011-23978046 भी चालू रहेगा।

PunjabKesari

टोल-फ्री नंबरों के अलावा मंत्रालय ने एक हैल्पलाइन ईमेल आईडी भी जारी की है। यूरोपियन यूनियन, यू.के. और तुर्की से आने वाले यात्रियों पर 18 मार्च से अगले आदेश तक रोक लगाई गई है। लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और केरल में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आने के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 114 पहुंच गई है। ओडिशा में संक्रमण का पहला मामला आया है। यह संक्रमित व्यक्ति शोधकर्त्ता है और हाल में इटली से आया था।

Share
Now