January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द अपनी टीम में बदलाव कर सकती है कांग्रेस में युवा नेताओं को संगठन में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द अपनी टीम में बदलाव कर सकती है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, युवा नेताओं को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। पार्टी के अंदर वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की अध्यक्ष के तौर पर वापसी के भी कयास लगाए जा रहे हैं, ऐसे में यह बदलाव राहुल गांधी की वापसी की राह तय करेगा।

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी संभालने के बाद सोनिया गांधी ने कई प्रदेश कांग्रेस कमेटियों को भंग कर नए सिरे से संगठन का गठन किया है। पर एआईसीसी में बड़ा बदलाव नहीं किया है।  पिछले कुछ दिनों में उन्होंने कुछ मामूली बदलाव किए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने युवा नेता विजय इंदर सिंगला को पार्टी खजांची अहमद पटेल का सहयोगी नियुक्त किया है। विजय सिंगला पार्टी की संपत्तियों की देखरेख की जिम्मेदारी संभालेंगे। पार्टी नेताओं का मानना है कि बदलाव में युवाओं को मौका दिया जाएगा।

वहीं, सचिवों का उनके प्रदर्शन के आधार पर जिम्मेदारियां दिए जाने की संभावना है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी ने दस अगस्त को दोबारा जिम्मेदारी संभाली है। इसके बाद से वह पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की टीम के साथ काम कर रही हैं।

Share
Now