January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Howdy Modi: पीएम मोदी के अबकी बार, ट्रंप सरकार के नारे पर भड़की कांग्रेस, विदेश नीति का उल्लंघन बताया;

Political Reactions on Howdy Modi event कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमत्री को याद रखना चाहिए कि वह अमेरिकी चुनाव के स्टार प्रचारक नहीं हैं। …

ह्यूस्‍टन/नई दिल्‍ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को टेक्‍सास प्रांत के ह्यूस्‍टन शहर में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एक नारा दिया जिसको लेकर भारत में सियासत तेज हो गई है।

कांग्रेस ने इस नारे को ट्रंप के लिए किया गया चुनाव प्रचार करार देते हुए भारत की विदेश नीति का उल्लंघन बताया है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमत्री को याद रखना चाहिए कि वह अमेरिकी चुनाव के स्टार प्रचारक नहीं हैं।  

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मिस्‍टर प्राइम मिनिस्‍टर, आपने किसी दूसरे देश के घरेलू चुनावों में हस्तक्षेप न करने की भारतीय विदेश नीति के सम्मानित सिद्धांत का उल्लंघन किया है। यह भारत के दीर्घकालिक रणनीतिक हितों के लिए ठीक नहीं है।

संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ भारत के संबंध द्विदलीय यानी रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स के लिए एक समान हैं। ट्रंप के लिए आपका यह अभियान भारत और अमेरिका दोनों संप्रभु देशों और उनके लोकतंत्र के लिए अनुचित हैं।’

सोशल मीडिया पर भी छाया Howdy Modi का खुमार, यूजर ने पूछा- आपकी कौन सी है पसंदीदा तस्वीर

आनंद शर्मा ने एक के बाद एक किए गए अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि आपको (PM Modi) यह नहीं भूलना चाहिए कि आप हमारे प्रधानमंत्री के तौर पर अमेरिका गए हैं, न कि अमेरिकी चुनाव के स्‍टार कैम्‍पेनर के रूप में..

.। बता दें कि कल हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम भारत में राष्ट्रपति ट्रंप के साथ अच्छे तरीके से जुड़े हैं और उम्मीदवार ट्रंप के लिए मैं कहूंगा ‘अब की बार ट्रंप सरकार।’

दरअसल, ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ के नारे पर सियासत इसलिए भी गरमा गई है क्‍योंकि अमेरिका में अगले साल राष्‍ट्रपति के चुनाव होने वाले हैं। 

Share
Now