February 6, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

Circket;16 साल के नसीम शाह टेस्ट कैप मिलने पर हुए भावुक, डेब्यू के दौरान आंसू पोंछते नजर आए. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने की वजह से अपनी मां की आखिरी रसूमात में शामिल नहीं हुआ यह युवा क्रिकेटर!

  • नसीम ने गुरुवार को ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया.
  • बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने इस युवा तेज गेंदबाज को टेस्ट कैप प्रदान की, नसीम बेहद भावुक दिखे.

खेल,16 साल के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया। मैच के पहले बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने इस युवा खिलाड़ी को टेस्ट कैप सौंपी। इस दौरान नसीम काफी भावुक नजर आए। फोटोज में दिखा कि नसीम की आंखों में आंसू आ गए। साथी खिलाड़ियों ने उन्हें समझाया और हौसला अफजाई भी की। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। नसीम को दूसरे दिन लंच तक कोई विकेट तो नहीं मिला लेकिन उन्होंने डेविड वॉर्नर और जो बर्न्स जैसे बल्लेबाजों को रफ्तार और स्विंग से परेशान जरूर किया।

मां का इंतकाल लेकिन नसीम ऑस्ट्रेलिया में ही
युवा नसीम के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा बेहद अहम है। पिछले हफ्ते ही उनकी मां का स्वर्गवास हुआ। चाहते तो वो स्वदेश लौट सकते थे। लेकिन, इस युवा गेंदबाज ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने टीम प्रबंधन से कहा कि वो खेलना चाहते हैं क्योंकि उनकी मरहूम मां का भी यही सपना था कि बेटा पाकिस्तान के लिए खेले। गुरुवार को यह सपना भी पूरा हुआ लेकिन नसीम की अम्मी बेटे को पाकिस्तान की जर्सी में नहीं देख पाईं।

Faizan Lakhani@faizanlakhani

Naseem Shah receiving test cap from Waqar Younis. (Photos PCB)

Twitter पर छबि देखें
Twitter पर छबि देखें
Twitter पर छबि देखें

2865:05 am – 21 नव॰ 2019Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता26 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

Fox Cricket@FoxCricket

👏
👉

“What amazing scenes. An emotional time.”

Naseem Shah bursts into tears after receiving first Test cap from Pakistan great Waqar Younis.

http://bit.ly/348XehY 

Twitter पर छबि देखें

1,5415:05 am – 21 नव॰ 2019Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता95 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

Pakistan Cricket@TheRealPCB

A proud moment for Naseem Shah to receive his Test cap at the hands of @waqyounis99. #AUSvPAK8,6305:14 am – 21 नव॰ 2019Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता988 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

वकार ने दी टेस्ट कैप
पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज और अब बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने नसीम को टेस्ट कैप प्रदान की। इस दौरान नसीम भावुक हो गए। उनकी आंखों में आंसू थे। इन्हें वो पोंछते नजर आए। टीम के बाकी खिलाड़ी भी मौजूद थे। उन्होंने नसीम की हौसला अफजाई की।
बल्लेबाजी में वो कुछ खास नहीं कर सके। पाकिस्तान की पूरी टीम पहले दिन 240 रन पर ऑल आउट हो गई। दूसरे दिन लंच तक नसीम को कोई विकेट नहीं मिला था। हालांकि, उन्होंने अपनी पेस और स्विंग से बल्लेबाजों को परेशान जरूर किया।

Share
Now