March 26, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने महाकुंभ 2021 की तैयारियों को लेकर ली बैठक..

देहरादून : मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सोमवार को सचिवालय में महाकुम्भ 2021 की तैयारियों के संबंध में बैठक ली। मुख्य सचिव ने कहा कि कुम्भ मेले में करोड़ों श्रद्धालु आएंगे। ऐसे में सभी विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों की एडवांस प्लानिंग कर ली जाए। उन्होंने कहा कि कुम्भ मेले हेतु किए जाने वाले सभी कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूर्ण करें। कुम्भ मेला को सफलतापूर्वक आयोजित करने हेतु सभी सम्बन्धित विभागों को आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी विभागों को मेलाधिकारी व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से निरन्तर समन्वय बनाने के भी निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने गृह विभाग को टिहरी गढ़वाल के अन्तर्गत मुनि की रेती में सीसीटीवी कंट्रोल रूम, थाना भवन, वॉच टॉवर एवं ट्रांजिट हॉस्टल के निर्माण कार्य को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभागों द्वारा जो भी कार्य कराये जा रहे हैं, उन कार्यां में आ रही समस्याओं से मेलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराएं, ताकि समस्या का समय रहते समाधान हो सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि प्राथमिकता वाले कार्य निर्धारित कर लिए जाएं।
बैठक के दौरान गंगा जलधारा को भीमगोड़ा कुंड में लाने एवं भीमगोड़ा कुंड के सौंदर्यीकरण की योजना, बीएचईएल मध्य मार्ग से शिवालिक नगर एवं सिडकुल को जोड़ने वाले मार्ग के मध्य रानीपुर रोह नदी पर 100 मीटर सेतु के निर्माण कार्य, जनपद हरिद्वार में एनएच-74 किमी 6 ग्राम कांगड़ी से श्यामपुर-सजनपुर पीली होते हुए रा0मा0 संख्या-74 के किमी 12 तक 2 लेन चौड़ाई में सड़क एवं काजवे का निर्माण कार्य को स्वीकृति मिली।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, सचिव अमित नेगी, शैलेश बगोली, डीजी अशोक कुमार, आईजी संजय गुंज्याल, मेलाधिकारी दीपक रावत एवं एसएसपी मेला जन्मेजय खंडूरी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share
Now