January 30, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

मौसम का बदला मिजाज-दिल्ली सहित उत्तर के कई इलाकों में बारिश-जम्मू कश्मीर में बर्फबारी!

नेशनल डेस्क: कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदला है। हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण दिल्ली सहित अन्य मैदानी इलाकों में बुधवार को बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार मैदानी क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है। साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और ताजा बर्फबारी होने की संभावना भी है।

शिमला मौसम विभाग ने यैलो अलर्ट जारी करते हुए 20 और 22 फरवरी तक प्रदेश में आंधी-तूफान की संभावना जताई है, जिसके चलते सभी लोगों खासकर शहरवासियों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। पंजाब समेत उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में 20 फरवरी की रात से बारिश शुरू होकर 21 फरवरी तक जारी रहने का अनुमान है। कहीं-कहीं ओलावृष्टि के भी आसार हैं। हालांकि विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद 24 फरवरी से मैदानी इलाकों में तापमान बढ़ने का अनुमान है।

वहीं, पूर्वोत्तर राज्यों में असम और अरुणाचल प्रदेश के कई स्थानों पर तेज बारिश तथा मेघालय, नगालैंड एवं मणिपुर में एक-दो स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। पिछले एक हफ्ते से मौसम शुष्क रहने के कारण तापमान में भी इजाफा हुआ था और लोगों को हल्की गर्मी का आभास होने लगा था।

Share
Now