February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

उत्तराखंड के 6 एनसीसी कैडेट्स दिखेंगे दिल्ली गणतंत्र दिवस की राजपथ परेड में

राजपथ पर एनसीसी कैडेटों द्वारा हर साल दिखाई जाने वाली अपनी दमदार उपस्थिति के लिए उत्तराखंड की टीम पूरे जोश के साथ दिल्ली कैंट स्थित परेड मैदान पर मेहनत कर रही है। एनसीसी 78 वाहिनी यूके हल्द्वानी से 6 कैडेट्स ने अपनी जगह इस शिविर में बनाने में सफ लता हासिल की है जिसमें राजपथ की परेड, प्रधानमंत्री रैली के अलावा गार्ड ऑफ ऑनर तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति में शामिल है।

सीनियर डिवीजन की 15 महिला कैडेट्स व 9 पुरुष कैडेट्स को राजपथ की परेड के लिए अंतिम रूप से चुना जा चुका है, इसमें 4 कैडेट्स प्रधानमंत्री रैली व गार्ड ऑफ ऑनर के लिए चुने गए कैडेट्स भी शामिल हैं। उत्तराखंड निदेशालय की टीम की तैयारियों की जिम्मेदारी 29 वाहिनी देहरादून को दी गयी है। इस बार सैनिक स्कूल घोड़ाखाल का आर्मी बैंड भी निदेशालय की टीम का हिस्सा बना है।

एनसीसी अधिकारी मेजर प्रदीप सिंह, विभा सिंह कैडेट्स को शिविर में उचित मार्गदर्शन कर रहे हैं। पूरे देश से एनसीसी के लाखों कैडेट्स हर निदेशालय से 100 के करीब कैडेट को ही यह अवसर मिल पाता है जिसके लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा से निकलने के बाद ही अपने स्कूल से राजपथ दिल्ली तक का सफर तय होता है।

Share
Now