January 30, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

हरियाणा: आज राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे खट्टर

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के बीच हरियाणा की डील पर मुहर लगने के बाद शनिवार को मनोहर लाल खट्टर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. हरियाणा में शनिवार को नई सरकार का शपथग्रहण हो सकता है. गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली में कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री बीजेपी और उपमुख्यमंत्री जेजेपी से होगा. उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे.

इधर बीजेपी विधायक दल का नेता चुनने के लिए शनिवार को चंडीगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक है. इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और बीजेपी महासचिव अरुण सिंह बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि जनता ने दोनों दलों को जनादेश दिया है और दोनों पार्टियों के नेताओं ने यह तय किया है कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी मिलकर सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन को कई निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थन दिया है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 सीटें जीती हैं, जबकि जेजेपी ने अपने 10 विधायकों का समर्थन दिया है. कुछ अन्य निर्दलीय विधायक भी बीजेपी को समर्थन कर रहे हैं. 

उधर, जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला शुक्रवार की दोपहर अपने पिता से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे. बाद में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगे की रणनीति का ‘मतलब-भर’ खुलासा किया. दुष्यंत चौटाला शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े बजे दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल नंबर-2 में पहुंचे, वह भी बिना किसी तामझाम और लाव-लश्कर के. इस जेल में उनके दादा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला और पिता अजय चौटाला लंबे समय से कैद हैं. समझा जाता है कि दुष्यंत ने पिता अजय के साथ आगे की रणनीति पर विमर्श किया.

Share
Now