January 28, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

यूपी उपचुनाव में बसपा के प्रदर्शन पर क्या बोले अखिलेश यादव, जानें

उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी के प्रदर्शन पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार करते हुये समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि पार्टी को अकेले चुनाव में जाने का फायदा मिला। 

यादव ने यहां संवाददाताओं को कहा कि उपचुनाव में सपा ने भारतीय जनता पार्टी से बाराबंकी की जैदपुर और बसपा से जलालपुर सीट छीनी। उन्होंनें उपचुनाव में बसपा के प्रदर्शन पर कोई भी टिप्पणी करने से पूरी तरह इंकार कर दिया और कहा कि किसी और पाटीर् के प्रदर्शन पर वो कोई भी टिप्पणी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के उपचुनाव और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में सपा को अच्छी सफलता मिली जो लोकतंत्र की जीत है। देश की जनता अब भाजपा के इरादे को समझ गई है। भाजपा का प्रदर्शन लगातार खराब होता जा रहा है। धर्म और जाति की राजनीति करने वालों को यही हाल होता है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि अब पार्टी को गांवों तक ले जाया जायेगा और हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी का विस्तार होगा। पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिये अब काम किया जा रहा है । 

सपा के संगठनात्मक ढांचे में लायेंगे और मजबूती : अखिलेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि ग्रामीण इलाकों तक अपनी पैठ मजबूत बनाने के इरादे से पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में जल्द ही सुधार की दिशा में काम किया जायेगा।

यादव ने यहां कहा “हम विधानसभा क्षेत्र स्तर पर संगठन को मजबूत करेंगे। हम ग्रामीण अंचलों में जाकर लोगों को राज्य की वास्तविक स्थिति से अवगत करायेंगे।” उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रदर्शन पर टिप्पणी करने से बचते हुये उन्होने कहा “यह उनका मामला है। उन्हे देखना है कि वे कहां गलत थे। मुझे इस बारे में कुछ नहीं कहना है।”

बसपा का 11 सीटों पर हुये उपचुनाव में खाता भी नहीं खुला था। 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा द्वारा जीती गयी सीट पर भी उपचुनाव में सपा ने कब्जा कर लिया है। सपा ने रामपुर सीट को बरकरार रखते हुये उपचुनाव में भाजपा के हिस्से वाली जैदपुर और बसपा की जलालपुर सीटे भी झटक लीं थी।

Share
Now