February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

मुफ्त यात्रा पर महिलाओं की राय जानने को केजरीवाल ने किया बस में सफर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मुफ्त-यात्रा योजना (Free-Ride Scheme) पर महिला यात्रियों की राय जानने के लिए बुधवार को सार्वजनिक बसों का सफर किया। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) द्वारा बुधवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, योजना लागू होने के पहले दिन मंगलवार को 4.77 लाख से अधिक महिलाओं ने मुफ्त यात्रा के लिए गुलाबी टिकट लिया।

अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट के जवाब में कहा, ”महिलाओं से सीधे राय जानने के लिए मैंने अभी कुछ बसों का सफर किया। छात्राओं, कामकाजी महिलाओं, खरीददारी करने जा रही महिलाओं के अलावा मैंने नियमित रूप से डॉक्टरों के पास जाने वालों से भी बात की। वे भी बहुत खुश थीं।

एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार द्वारा तैनात किए गए बस मार्शल की मौजूदगी से महिला यात्री सुरक्षित महसूस कर रही हैं और छेड़खानी करने वालों में डर है।

करीब 5,600 डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिला यात्री मुफ्त यात्रा कर सकती हैं। इसके तहत उन्हें 10 रुपये मूल्य का एक गुलाबी टिकट दिया जाएगा। सरकार ने इस योजना को लागू करने के लिए 140 करोड़ रुपये का बजट तय किया है।

डीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को कुल 13.65 लाख टिकट दिए गए, जिनमें 4.77 लाख गुलाबी टिकट महिला यात्रियों को दिए गए, जो कुल यात्रियों का 34.94 प्रतिशत है।

Share
Now