February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

मिठ्ठी बेहड़ी भूमि विवाद के सम्बन्ध में सैन्य अधिकारियों से वार्ता करते मसूरी विधायक गणेश जोशी।

सोमवार को मसूरी विधायक गणेश जोशी ने भारतीय सैन्य अकादमी के ब्रिगेडियर (प्रशासन) एसके नारायण से मुलाकात कर मिठ्ठी बेहड़ी भूमि विवाद को जल्द से जल्द निस्तारित करने के सम्बन्ध में वार्ता की।
भारतीय सैन्य अकादमी में आयोजित बैठक में मिठ्ठी बेहड़ी में निवास करने वाले लगभग 75 परिवारों को इसी स्थान पर जमीन आवंटित करने तथा शासन द्वारा सेना को कोल्हूपानी में दी गयी 5 एकड़ भूमि को अधिग्रहण करने पर विस्तार से चर्चा हुई। विधायक जोशी ने कहा कि शासन द्वारा कोल्हूपानी में दी गयी भूमि की स्थिति को देखने के लिए सैन्य प्रशासन, जिला प्रशासन एवं बिजली विभाग के साथ 14 नवम्बर को संयुक्त निररीक्षण किया जाऐगा। उन्होनें कहा कि जनहित को ध्यान में रखते हुए सेना से भूमि अधिग्रहण में शिथिलता बरतने का अनुरोध किया गया है।
सैन्य अधिकारियों ने बताया कि मिठ्ठी बेहड़ी भूमि के मूल्य के बराबर की भूमि रक्षा विभाग को अन्यत्र दी जाए। उन्होनें बताया कि मंत्रालय ने यह भी कहा है कि यदि देहरादून में भूमि की उपलब्धता नहीं है तो समान मूल्य की भूमि राज्य में कहीं भी दी जा सकती है।
इस अवसर पर आईएमए के डिप्टी कमाण्डेंट मेजर जनरल डीएस रावत, कर्नल क्यू संजय आहूजा, एस्टेट अधिकारी ले0 कर्नल जीएस तंवर उपस्थित रहे।

Share
Now