January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

बेटे के डिप्टी सीएम पद की शपथ से पहले अजय चौटाला आएंगे तिहाड़ से बाहर, दुष्यंत ने कही ये बात

हरियाणा (Haryana) में फिर मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की सरकार बनने जा रही है। रविवार को दोपहर करीब सवा दो बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। जननायक जनता पार्टी के चीफ दुष्यंत चौटाला को खट्टर सरकार में अहम दर्जा देते हुए उन्हें उप-मुख्यमंत्री का पद दिया गया है।

रविवार को होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह में 10 सीट जीतकर डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने जा रहे दुष्यंत चौटाला के लिए शनिवार को एक और खुशखबरी सामाने आई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उनके पिता अजय चौटाला को तिहाड़ जेल से दो हफ्ते लिए फरलो दिया गया है। फरलो कैदी के अच्छे आचरण के आधार पर दिया जाता है।

पिता अजय चौटाला के फरलो दिए जाने को लेकर दुष्यंत ने कहा- “उन्हें कल आचार संहिता खत्म होने के बाद 14 दिनों के लिए जेल से बाहर आने की इजाजत दी गई है। इस परिवर्तन की नींव के अंदर वो हमारे कंधों को ताकत देंगे तो मेरे लिए उससे बड़ी खुशी की बात कुछ नहीं है।”

गौरतलब है कि 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में बीजेपी सिर्फ 40 सीट पर सिमट कर रह गई। उसे सरकार बनाने के लिए छह और सीटें चाहिए थी। निर्दलीय विधायक कांडा समेत अन्य निर्दलीयों ने अपनी बिना शर्त बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन दिया।

लेकिन, गीतिका शर्मा सुसाइड केस में आरोपी कांडा के बीजेपी को समर्थन देने के ऐलान के बाद लगातार बीजेपी के ऊपर सवाल उठाए जा रहे थे। जिसके बाद बीजेपी ने कांडा के समर्थन से किनारा करते हुए दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी के समर्थन से राज्य में सरकार बना रही है।

Share
Now