February 8, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

दिल्ली दंगा: IB कांस्टेबल अंकित शर्मा को बार-बार चाकू से गोदा गया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

दिल्ली हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा का पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा पर चाकू से बार-बार हमला किया गया था। अंकित की मौत शरीर पर चाकू लगने और बुरी तरह से पीटे जाने से हुई थी। अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को चांदबाग में नाले से मिला था। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया, जिसके बाद उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार हुआ। 

पैतृक गांव में अंतिम संस्कार: आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा का शव गुरुवार शाम उनके पैतृक गांव इटावा ले जाया गया। जहां शहीद अंकित अमर रहे के नारों के बीच उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान प्रशासन की ओर से सलामी दी गई। केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान सहित विभिन्न दलों के नेता, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने परिजनों को सांत्वना दी। यहां उनके अंतिम दर्शन को हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मुखाग्नि उनके भाई अंकुर शर्मा ने दी।

आप पार्षद पर लगा है हत्या का आरोप: दिल्ली के नेहरू विहार के आम आदमी पार्टी से निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन पर अंकित शर्मा की हत्या के आरोप लगे हैं। अंकित के परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन और उनके समर्थक अंकित को खींचकर ले गए और उनकी हत्या करने के बाद शव नाले में फेंक दिया। पार्षद पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और वहीं आम आदमी पार्टी ने निलंबित कर दिया है।

गांव वालों ने अंकित को शहीद का दर्जा देने की मांग की। इसके साथ ही उनका कहना की एक सड़क और गांव में प्रवेश द्वार अंकित के नाम पर बनाया जाए। अंकित के चाचा ने कहा, ‘मेरे भतीजे की मौत ड्यूटी करते हुए हुई है। ऐसे में उसे शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए और परिवार को भी सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए।’ 

गांव वालों और परिजनों की मांग पर केंद्रीय मंत्री संजीय बालियान ने कहा कि मैं इन मांगों को पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा। मैं इसके लिए वरिष्ठ मंत्रियों से और विभाग से बात करूंगा।

Share
Now