February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

झारखंड विधानसभा चुनाव : साथ मिलकर मैदान में उतरेंगे AJSU और BJP

झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा और उसकी पुरानी सहयोगी पार्टी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आज्सू) साथ-साथ होंगे। आज्सू के अध्यक्ष एवं राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो ने शुक्रवार को विधानसभा चुनावों के लिए कार्यक्रम की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी पूरी तरह तैयार है। वह भाजपा के साथ पूर्व की तरह गठबंधन में ही चुनाव लड़ेगी।

सुदेश महतो ने कहा कि भाजपा से गठबंधन के मुद्दे पर एक दौर की बातचीत हो गयी है और छह नवंबर तक उनकी पार्टी भाजपा से बातचीत पूरी कर अपने चुनाव लड़ने वाली सीटों की घोषणा कर देगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ चुनाव लड़ेगी लेकिन इसके लिए वह अपना घोषणा पत्र अलग से लेकर आयेगी।

उन्होंने कहा कि जिन सीटों पर उनकी पार्टी मजबूत है उन पर वह अपने उम्मीदवार उतारेंगे। पिछले विधानसभा में आज्सू के चार विधायक चुनकर आये थे लेकिन इस समय विधानसभा में आज्सू के तीन विधायक हैं।

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को तारीखों की घोषणा की गई। झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए पांच चरणों के लिए चुनाव होंगे। जबकि वोटों की गिनती 23 दिसंबर को होगी। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक पहले चरण में 30 नवंबर को 13 सीटों पर, दूसरे चरण में 7 दिसंबर को 20 सीटों पर, तीसरे चरण में 12 दिसंबर को 17 सीटों पर, चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को 15 सीटों पर और पांचवे चरण के लिए 20 दिसंबर को 16 सीटों पर मतदान होंगे।

Share
Now