January 30, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

आज़म पर जुल्म हम बर्दाश्त नही करेंगे: मुलायम सिंह

लखनऊ: सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव वरिष्ठ समाजवादी नेता आजम खान के साथ हो रहे सरकारी उत्पीड़न के खिलाफ बड़े आंदोलन की तैयारी में है।
मुलायम सिंह यादव ने आजम खान पर बात करते हुए कहा कि सरकार आज़म को अपमानित करना बंद करे सरकार द्वारा उन पर डकैती , लूट जैसे मुकदमे किए गए ये पूरी तरह बदले की करवाई है।
मुलायम सिंह ने कहा कि आज़म पर जुल्म हम बर्दाश्त नही करेंगे । मुलायम सिंह यादव ने कहा कि कल से सपा कार्यकर्ताओं से अपील है आंदोलन करें ,इस आंदोलन की अगुआई मैं स्वयं करूंगा । सपा नेताओं से बात करके आंदोलन की रूपरेखा तैयार करूंगा ।
जरूरत पड़ी तो प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलूंगा ।
आज़म पर बात करते हुए भावुक हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आजम खान का विश्वविद्यालय चंदे से बनाया , मैंने भी मदद की है आज़म खान की तारीफ करते हुए कहा कि साधारण परिवार से होते हुए भी ईमानदारी से मेहनत की है । आज़म खान ने भीख मांग मांग के विश्वविद्यालय तैयार किया है । सैंकड़ो बीघा जमीन की बेमानी नही की जा सकती मात्र 2 बीघा जमीन के लिए उन पर 27 मुकदमे लाद दिए गए हैं।
विश्वविद्यालय से बाहर जमीन को आधार बनाकर 13 मुकदमे किए गए डकैती , लूट जैसे मुकदमे किए गए ये पूरी तरह बदले की करवाई है,बीजेपी के कुछ नेता सपा को आज़म के बहाने बदनाम करना चाहते हैं। मुझपर भी तमाम मुकदमे झूठे लगाए गए थे मैं 1 दर्जन जेलों में रहा हूँ ।
उन्होंने मीडिया से अपील करते हुए कहा है कि आज़म पर हो रही बदले की करवाई के विरोध में लिखे, खबर चलाये।आज़म अपने संघर्षों से ,विद्वता से देश के नेता बनें इसलिए भाजपा उनसे नाराज़ है उन्होंने सपा के कार्यकर्ताओं को आंदोलन को तैयार रहने को कहा।
बताते चलें कि इससे पहले सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव इस मामले में आजम खान के समर्थन में खुलकर सामने आए थे। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी नेता आजम खान के साथ हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा था, ‘दादागिरी नहीं चलेगी। योगी जी की तानाशाही नहीं चलेगी। हर हाल में जुल्म बर्दाश्त नहीं करेंगे।’ज़ुल्म-जातती, नफ़रत, अत्याचार व होंने वाले सम्प्रदायिक दंगे के खिलाफ़ व राजनैतिक षडयंत्र के चलतें आज़म खाँ को टारगेट करनें के खिलाफ़ समाजवादी पार्टी बुलंद इरादों के साथ मैंदान में है।
हम आजम खान के पक्ष में है और रहेंगे जिसे यह माना जा रहा है क‍ि इसमें सपा नेता बड़े आंदोलन की रणनीति तैयार कर सकते हैं।

Share
Now