February 7, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर मेधावी होंगे सम्मानित, वीसी से आयोग सुनेगा समस्याएं

देहरादून। विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस को भब्य रूप से मनाने के लिए इसकी रूपरेखा तैयार कर दी गई है। 18 दिसम्बर को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में न केवल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समस्याएं सुनी जाएंगी बल्कि अल्पसंख्यक समुदाय के मेधावी छात्रों को भी सम्मानित किया जाएगा।

 सोमवार को अल्पसंख्यक कल्याण भवन में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष डॉ० आर०के० जैन ने बताया कि 18 दिसम्बर को हाथीबड़कला स्थित सर्वे ऑफ इंडिया ऑडिटोरियम में विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को उनके अधिकारों एवं विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश में अल्पसंख्यक युवाओं का चिकित्सा एवं तकनीकी के क्षेत्र में सहभागिता विषय पर चर्चा की जायेगी। पत्रकार वार्ता में आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब एवं सरदार इकबाल सिंह, सदस्य सीमा जावेद, गुलाम मुस्तफा, असगर अली, आयोग के सचिव जेएस रावत , निजी सचिव नवीन परमार आदि मौजूद थे।

प्रदेश के सभी थानों में मनाया जाएगा विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस

देहरादून। विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस प्रदेश के सभी थानों में मनाया जाएगा। इसके लिए सभी थानों को निर्देशित किया गया है। प्रदेश के सभी थानों में कार्यक्रम के तहत जनकल्याणकारी जानकारी दी जाएंगी।

प्रदेश के चार थानों में आयोजित वीसी से होगा सीधा संवाद

देहरादून। विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर प्रदेश के  देहरादून जनपद के थाना-सहसपुर, जनपद हरिद्वार के थाना-मंगलौर, जनपद-उधमसिंहनगर के थाना-रुद्रपुर एवं जनपद नैनीताल के थाना-हल्द्वानी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया जाएगा। सम्बंधित थानों में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अल्पसंख्यक समुदाय के लोग अपनी बात आयोग के समक्ष रखेंगे।

मेधावी प्रतिभाओं का होगा सम्मान

देहरादून। विश्व अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर मेधावी प्रतिभाओं को भी सम्मान से नवाजा जाएगा। इस दौरान चिकित्सा एवं तकनीकी के क्षेत्र में उत्कृष्ट मेधावियों को सम्मानित किया जाएगा।