January 27, 2023

Express News Bharat

Express News Bharat 24×7 National Hindi News Channel.

Express News Bharat

अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, थोड़ी देर में ट्रंप रखेंगे भारत में कदम; स्वागत का इंतजार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि भारत आपका इंतजार कर रहा है। ट्रंप भारत दौरे पर आने वाले सातवें अमेरिकी राष्ट्रपति हैं। उनके साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन, वाणिज्य मंत्री विलबर रॉस, ऊर्जा मंत्री डैन ब्रोइलेट समेत अन्य 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ट्रंप का स्वागत करेंगे।

इससे पहले पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि भारत अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को उत्सुक है, “वह कल हमारे साथ होंगे, अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम की शुरुआत के साथ!” यह सम्मान की बात है। इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने भारत दौरे पर निकलने से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, ”मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं। वहां लाखों लोग होंगे। यह एक लंबी यात्रा है। मैं प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी के साथ मुलाकात बहुत अच्छी होती है। वह मेरे दोस्त हैं।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक सवाल के जवाब में कहा, ”मैं काफी समय से इस यात्रा के लिए प्रतिबद्ध था। मैं इसे लेकर उत्सुक हूं। मैंने सुना है कि यह एक बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है…ये भारत में अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। ये बात प्रधानमंत्री ने मुझे बताई। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है। मैं एक रात के लिए वहां जा रहा हूं।”

Share
Now